Top selling smart phone in world in hindi [ दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन] - Shyam IT Guru  

A complete Site for Information Technology

मैं आपको इस ब्लॉग में आने के लिए dhanyabad कहता हूं। जय हिंद, वंदे मातरम् ❤❤

Top selling smart phone in world in hindi [ दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन]

रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट ने हाल ही में 2019 के सबसे अधिक बिकने वाले स्मार्टफोनों की अपनी सूची की घोषणा की। ये ऐसे स्मार्टफोन हैं जो दुनिया भर में सबसे अधिक बिकते हैं। इस सूची से पता चलता है कि यूरोपीय लोगों को सैमसंग फोन और अमेरिकियों के लिए Apple iPhones के लिए प्यार है। चीन में ओप्पो और वीवो फोन सबसे ज्यादा बिक रहे हैं। Realme ने भी 'रेस्ट ऑफ APAC' में Realme C2 के साथ टॉप 5 में अपनी एंट्री की, जो काफी हद तक भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में मजबूत विकास से प्रेरित है। लेकिन आश्चर्य है, जो प्रतिरूप के अनुसार दुनिया भर में सबसे अधिक बिकने वाला स्मार्टफोन मॉडल था? सभी नामों को जानने के लिए पढ़ें ... Courtesy: UC News
Apple iPhone XR


Shyam IT Guru
ऐपल का पहला फ्लैगशिप किफायती स्मार्टफोन iPhone XR इस सूची में सबसे ऊपर है। स्मार्टफोन दुनिया भर में सबसे अधिक बेचा गया और किसी भी क्षेत्र में दोहरे अंकों की बाजार हिस्सेदारी दर्ज करने वाला एकमात्र मॉडल था। भारत में भी, अप्रैल 2019 में घोषित Apple iPhone XR की कीमत में गिरावट ने कंपनी की बिक्री में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
Apple iPhone 11



Shyam IT Guru
यहां एक और iPhone है जो iPhone की बिक्री संख्या को बेहतर बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है, iPhone 11. Apple के 2019 लाइनअप में सबसे सस्ता iPhone, iPhone 11 2019 का दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन है। यह कार सितंबर 2019 में लॉन्च होने वाले iPhone के लिए विशेष रूप से उल्लेखनीय है। । Apple iPhone 11 अमेरिका और यूरोप में शीर्ष 5 सबसे अधिक बिकने वाले स्मार्टफोन में स्थान पर रहा।
सैमसंग गैलेक्सी A50


Shyam IT Guru
सूची में नंबर 3 पर सैमसंग गैलेक्सी A50 है। मध्य रेंज का सैमसंग स्मार्टफोन यूरोप में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन है और मध्य पूर्व और अफ्रीका (MEA) और शेष एपाक क्षेत्र में शीर्ष - 5 में शुमार है।
सैमसंग गैलेक्सी A10


Shyam IT Guru
नंबर 4 पर एक और सैमसंग फोन, गैलेक्सी ए 10 है। सैमसंग फोन लैटिन अमेरिका (LATAM) और मध्य पूर्व और अफ्रीका (MEA) में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन है। यह यूरोप और शेष APAC क्षेत्र में शीर्ष 5 सबसे अधिक बिकने वाले फोन में भी शुमार है।
ओप्पो A5


Shyam IT Guru
ओप्पो ए 5 सूची के अनुसार दुनिया का पांचवा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन है। ओप्पो का बजट स्मार्टफोन चीन में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन है
Apple iPhone 8


Shyam IT Guru
नंबर 6 पर एक और Apple iPhone, iPhone 8 है। नवीनतम स्मार्टफोन जिसे होम बटन के साथ खरीदा जा सकता है, iPhone 8 अभी भी अमेरिका में सबसे ज्यादा बिकने वाले फोनों में से एक है। यह क्रमशः iPhone XR और iPhone 11 के बाद अमेरिका में शीर्ष 5 सबसे अधिक बिकने वाले फोन में नंबर 3 पर है।
सैमसंग गैलेक्सी A20


Shyam IT Guru
दुनिया में 7 वां सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन सैमसंग गैलेक्सी A20 है। स्मार्टफोन लैटिन अमेरिका (LATAM) या मध्य पूर्व और अफ्रीका (MEA) में शीर्ष 5 सबसे अधिक बिकने वाले फोन में शुमार है।
Apple iPhone 11 प्रो मैक्स


Shyam IT Guru
दुनिया में 8 वां सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन Apple iPhone 11 Pro Max है। स्मार्टफोन ऐप्पल के 2019 आईफोन लाइन-अप की सफलता का प्रमाण है। सितंबर 2019 में लॉन्च हुआ, iPhone 11 और iPhone 11 Pro के साथ, iPhone वर्ष का सबसे महंगा Apple मॉडल है।
Apple iPhone 7


Shyam IT Guru
9 वीं स्थिति भी एक iPhone, iPhone 7 में जाती है। सितंबर 2016 में लॉन्च किया गया, iPhone 7 इस सूची में सबसे पुराना ऐप्पल डिवाइस है।
Apple iPhone XS मैक्स


Shyam IT Guru
काउंटरपॉइंट की सूची में नंबर 10 पर भी एक iPhone, iPhone XS Max है। Apple iPhone XS Max कंपनी के 2018 लाइनअप में सबसे प्रीमियम डिवाइस है। रिपोर्ट के अनुसार, यह अभी भी अमेरिका में पांचवां सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला iPhone है।
दोस्तों अगर आपको इस आर्टिकल में दी गई जानकारी अच्छी लगी है तो प्लीज पोस्ट को लाइक करें कमेंट करें

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें